Wednesday, October 28, 2020

झण्डे पे झंडा दे मारो डंडा।

लेखक:- शिवम कुमार पाण्डेय

क्या हुआ? शोर काहे मचा रहे हो? अरे भैया वो देखो तब पूछना शोर काहे मचा रहे है? अरे ई तो गजब हो रहा है पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लग रहा है। कवनो चीन का समर्थन करने कि बात कर रहा है। ध्यान से सुनिए का - का कह रहा है? कहेगा का वही 370 जो बेहूदगी से भरा हुआ था उसी की बहाली की बात कर रहा है। कह रहा है चीन हमारी मदद कर सकता है 370 की वापसी में और हम चीन का समर्थन करते है। मतलब चीन आक्रमण करके कश्मीर को कब्जा में लेले..लगता है पगला गया है अभी चीन को गलवान में मुंह की खानी पड़ी थी। क्या कर सकते है रसरी जल गया पर बल नहीं गया है। वाह रे! देश विरोधी नारे और बयान देकर कह रहा है हम कश्मीर के लोगो को न्याय दिलाने की बात कर रहे हैं। एक महिला नेता भी नजर आ रही है अरे! ये तो सीधा देश के आन बान और शान पर हमला कर रही है यानी तिरंगा पर। ये तो वही है जो कभी तिरंगा को जलाने की बात करती है तो कभी खून से भिगोने की। इहा तो लाल सलाम वाले भी खड़े है वाह का बात है धर्म को अफीम का नशा कहने वाले अब इस्लामिक जिहादियों के साथ गठबंधन कय लिए है। खैर लाल सलाम के नाम धरती को खून से रंगने की साज़िश तो इनकी भी जोर शोर से चल रही है। एक दो नहीं पूरे ६ दलो गठबंधन है 370 की वापसी इनका मकसद है जो कभी पूरा नहीं होगा।
गला फाड़ - फाड़ कर ये लोग भारत को भारत में ही गाली दे रहे है और नागरिक भी भारत के फिर भी तथाकथित बुद्धिजीवी वर्ग कहता है यहां अभिव्यक्ति की आज़ादी नहीं है ! कितना शर्मनाक है जब सरकार ऐसे लोगो पर कार्यवाही करती है पूरा विपक्ष इकट्ठा हो जाता है इनका बचाव करने के लिए। संसद में बवाल खड़ा कर दिया जाता है मानो संसद पर हुआ आतंकवादी हमला  किसी को याद ही नहीं। अरे याद तो सबकुछ रहता है तभी तो आतंकियों की बरसी मनाई जाती है इन तथाकथित लोगो द्वारा। 

कश्मीर अगर धरती का स्वर्ग बताया जाता है पर इस्लामिक आतंकियों और जिहादियों ने जो तबाही मचाई है यहां उसका जिक्र कर दिया जाय तमाम बुद्धिजीवियों   सेक्युलर पत्रकारों और नेताओं को मिर्ची लग जाती हैं। वो आपको सांप्रदायिक बताते हुए कट्टर , जाहिल ,अनपढ़ मूर्ख और धार्मिक हिंसा का समर्थक की संज्ञा देने लग जाएंगे। एक पत्रकार ऐसा भी है देश में जो आपको अंधभक्त और फट्टू संघी भी बोलेगा। पर तिरंगा विरोधी बयानों पर चुप बैठ जाते है सब के सब मानो तिरंगा तो बस तीन रंगों में रंगा हुआ मामूली सा कपड़ा है। हर मुद्दे को लेकर खुद को देश की आवाज़ कहने वाले तथाकथित सेक्युलर लिबरल बुद्धिजीवी न जाने कहां खो जाते है जब देश कि इज्जत से कोई खिलवाड़ करने कि कोशिश करता है। खैर देश कि जनता समझदार है इन लोगो के बहकावे मे आने वाली नहीं है। सरकार और सुप्रीम कोर्ट को भी चाहिए  ऐसे लोगो के राजनीतिक पार्टी और इनके ऊपर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दे बाकी सब अपने आप ठीक हो जाएगा । 
आखिर कब तक ऐसे गद्दारों को खुली हवा में सांस लेने के लिए छोड़ा जाए? बात देश के सम्मान की है कोई भी ऐरा- गैरा कुछ भी कह के आसानी नहीं बच सकता है। बात साफ है अगर इस देश मे अगर किसी सांसद या मुख्यमंत्री तो "तू" कहना अपमानजनक हो सकता है फिर  तिरंगा तो देश कि जान है जिसके खातिर हिमालय की चोटियों पर हजारों वीर योद्धाओं ने अपने प्राणों की आहुति तक दे दी है। ये वही तिरंगा है जिसे सैनिक फहरा के आता है या इसमें लिपट कर। 

37 comments:

  1. दोबारा 370 की बहाली देशद्रोह से कम न होगा, जो भी ये दुःसाहस करेगा उसका अस्तित्व समाप्त होगा, आज का हिन्दू युवा
    नव जागरण की ओर बढ़ रहा है देश हित में जो भी अवरोध बनेगा वो समूल ख़त्म होगा, यही वक़्त है हिन्दुओं को एक छत्र हो कर आने वाली पीढ़ियों के लिए उनका वासभूमि सुरक्षित रखना, सम्प्रति क़ानून कश्मीर में जगह खरीदने का अधिकार प्रदान कर रही है जो धर्मीय संतुलन बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण क़दम है । आपकी लेखनी प्रभावशाली है शुभकामनाओं सह ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी आपका बहुत धन्यवाद एवं आभार। आने वाले समय में भारत एक अखण्ड हिन्दू राष्ट्र होगा और विरोधो के सागर में चट्टान है हम, जो टकराएंगे मौत अपनी मरेंगे।

      Delete
  2. बहुत बढ़िया👌
    इन देशद्रोहियों को जड़ से समाप्त करने कि सख्त जरूरत है।

    ReplyDelete
  3. बिल्कुल सत्य एवं सटीक लेख। जो भी तिरंगे को झुकाने की कोशिश कर रहा है उसका मस्तक धड़ से अलग करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखानी चाहिए।

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत धन्यवाद रजत जी। बिल्कुल सही कहा आपने उसी दिशा कदम बढ़ाते हुए सरकार ने सेना को खुली छूट दे रखी है।

      Delete
  4. बेहतरीन लेख।

    ReplyDelete
  5. वाह मेरे भाई बहुत खूब लिखा है ❤️💐

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत बहुत धन्यवाद भाई।❤️

      Delete
  6. लाजवाब अभिव्यक्ति।

    ReplyDelete
  7. अदभुत लिखा है आपने ये कड़वा सच है , गदरो की संख्या बढ़ चुकी है उनके मन में गलत करने पर सज़ा का कौफ बढ़ाना पड़ेगा ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत धन्यवाद एवं आभार सिद्धार्थ जी।।

      Delete
  8. सोच और लेख दोनो एक से बढ़कर एक बेहतरीन

    जय हिंद🇮🇳

    ReplyDelete
  9. शिवम, पहली बार आपके ब्लॉग पर आना हुआ। बहुत सुंदर और सटीक लेखन सामयिक विषय पर। राष्ट्रवाद के भाव से लेखन करना बहुत ही सुंदर बात है।
    मेरे ब्लॉग पर आ क्र मेरी रचना पढ़ने के लिए आभार, मुझे इस बात की विशेष ख़ुशी है की मेरी तरह एक विद्यार्थी मेरे ब्लॉग पर आया। किस कक्षा में हो आप ?

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत - बहुत आभार एवं धन्यवाद। जी मै बीए, अर्थशास्त्र(तृतीय वर्ष) काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का छात्र हूं।
      स्वागत है आपका राष्ट्रचिंतक ब्लॉग पर।

      Delete
  10. Replies
    1. आपका बहुत धन्यवाद एवं आभार। स्वागत है आपका राष्ट्रचिंतक ब्लॉग पर।

      Delete
  11. ओजस्वी लेखन। साधुवाद।

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत धन्यवाद एवं आभार मीना जी।स्वागत है आपका राष्ट्राचिंतक ब्लॉग पर।
      शुभ प्रभात।

      Delete
  12. "Feelings do you credit but sometimes they do land up in troublesome tides."

    These words are true for coward and dastard politicians of Kashmir are actually Jihaadis who play with the sentiments of the Kashmiris just for the narrow political designs. They do not understand the fact the Kashmir and Kashmiri culture has its roots from India and Indian Civilisation, which always unites us, no matter how much the try to divide. This blog highlights the fact for the same and henceforth I congratulate the writer for this.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत धन्यवाद एवं आभार गौरव जी।
      वहीं तो गौरव जी इन जिहादी कट्टरपंथियों ने खुद के बच्चो को विदेश भेज दिया शिक्षा लेने के लिए और मासूम कश्मीरियों के बच्चो के हाथो मे पत्थर और हथियार थमा दिया कि जाओ जिहाद करो तुम्हें जन्नत नसीब होगी। खैर इनका ये चोचला अब नहीं चलेगा चाहे कितना मुह से बक ले...
      इन संकीर्ण मानसिकता वालो को क्या मालूम संस्कृति और सभ्यता क्या होती है..

      Delete
  13. लाजवाब अभिव्यक्ति...
    क्या खूब लिखा है...
    बखिया उधेड़ दिया अलगाववाद की...

    ReplyDelete
  14. Replies
    1. जी आपका बहुत धन्यवाद एवं आभार आदरणीय गगन जी। स्वागत है आपका राष्ट्रचिंतक ब्लॉग पर।

      Delete
  15. आपके ब्लॉग पर सभी लेख राष्ट्रवाद से ओत प्रोत है। बिल्कुल राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित। बेहतरीन इसी तरह लिखते रहिए..!

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत धन्यवाद एवं आभार हरी जी प्रोत्साहन हेतु।
      स्वागत है आपका राष्ट्रचिंतक ब्लॉग पर।

      Delete
  16. बहुत अच्छा लेख .. जय हिंद ।।

    ReplyDelete